“बिंदास दुल्हन” बनना है तो शादी में इस तरह कराएं अपना मेकअप

शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत खास होता है। हर लड़की इस दिन सबसे अलग और बेहद खूबसूरत दिखना चाहती है क्योंकि बारातियों से लेकर शादी में शामिल हर शख्स की निगाह उस पर टिकी होती है। दुल्हन को खूबसूरत दिखाने के लिए जितना बड़ा रोल वेडिंग ड्रेस का होता है, उतना ही महत्व बेहतरीन मेकअप (Traditional Indian bridal makeup) का भी होता है, क्योंकि अगर मेकअप जरा भी खराब हो जाए तो पूरा का पूरा ब्राइडल लुक खराब हो जाता है। अगर आपकी शादी की तारीख नजदीक है और आप अपनी शादी में खुद को दूसरी दुल्हनों से अलग दिखाना चाहती हैं तो आपको सबसे पहले दुल्हन के मेकअप ट्रेंड्स को समझना होगा। साथ ही इस बात की जानकारी भी रखनी पड़ेगी कि आपके व्यक्तित्व पर किस स्टाइल का मेकअप उपर्युक्त लगेगा। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं ब्राइडल के मेकअप ट्रेंडस।

रेड कारपेट मेकअप
अगर आप फिल्मी सितारों से इंस्पायर हैं और सेलिब्रेटिज जैसा मेकअप चाहती हैं तो रेड कारपेट लुक के बारे में जरूर खयाल आया होगा। रेड कारपेट लुक के लिए आंखों को ड्रमैटिक आउटलुक दिया जाता है और होठों को वाइब्रेंट बोल्ड बनाया जाता है। इस लुक को कैरी करने के लिए आपका बोल्ड और कॉन्फिडेंट होना जरूरी है। रेड कारपेट लुक आपको ग्लैमरस बनाएगा और आप अन्य दुल्हनों से हटकर नजर आएंगी। अब ये आपको खुद समझना होगा कि रेड कारपेट लुक आप पर कितना जंचेगा।

नो मेकअप या न्यूट्रल मेकअप
अगर आप नो मेकअप ट्रेंड से ये समझ रहे हैं कि आपको बगैर किसी मेकअप के ही आपको दुल्हन बनाया जाएगा तो आप गलत सोच रही हैं। नो मेकअप का मतलब न्यूट्रल लुक से है। ये आजकल की लड़कियों को बेहद पसंद आ रहा है। इसे लहंगे और गाउन दोनों के साथ कैरी किया जा सकता है। अगर आप मेकअप के तमाम तामझाम से बचना चाहती हैं और टिपिकल ब्राइडल मेकअप से अलग दिखना चाहती हैं तो किसी बेहतर मेकअप आर्टिस्ट से न्यूट्रल मेकअप कराएं। इससे आपका चेहरा कहीं ज्यादा खूबसूरत और नेचुरल दिखायी देगा।

बोल्ड मेकअप
अगर आपके चेहरे पर मेकअप खूब जंचता है, आप मेकअप की शौकीन हैं और शादी वाले दिन बेहद बोल्ड और ब्यूटीफुल नजर आना चाहती हैं तो आप न्यूट्रल की जगह बोल्ड मेकअप कराएं। ये भी आजकल ट्रेंड में है। लेकिन बोल्ड मेकअप किसी परफेक्ट मेकअप आर्टिस्ट से ही कराएं क्योंकि जरा सी चूक से आपका सारा लुक खराब हो सकता है। बोल्ड मेकअप में होठों को उभारकर बोल्ड शेड्स से लुक दिया जाता है और बाकी मेकअप को न्यूट्रल रखा जाता है।

यह भी पढ़ें: त्वचा भी दमकती है योग से

ये बातें भी काम की
ध्यान रखिए आपकी स्किन जितनी अच्छी होगी मेकअप के बाद आपकी खूबसूरती भी उतनी ही नजर आएगी। त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए आपको पहले से कुछ सावधानियां बरतनी जरूरी हैं जैसे—

1. शादी के करीब कुछ महीने पहले ही साबुन या फेसवॉश से पूरी तरह दूरी बना लें। इसकी जगह नेचुरल चीजों को लगाएं ताकि आपके चेहरे को पोषण मिले और त्वचा दमकती हुई नजर आए। इसके लिए आप पिसी मसूर की दाल और दूध का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा सकती हैं। ये नेचुरल स्क्रब की तरह काम करेगा। इसके अलावा आप दूध और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। कुछ समय में चेहरा निखरने लगेगा।

2. हर महीने फेशियल कराएं। इससे चेहरे की डेड स्किन हट जाएगी। अगर आप बाहर फेशियल नहीं कराना चाहतीं तो घर में खुद भी कर सकती हैं।

3. अगर ब्लीच कराना चाहती हैं तो इसे शादी से 15 दिन पहले कराएं। इसके बाद भूलकर भी न कराएं।

4. शादी में जिस तरह का भी मेकअप लेने जा रही हैं, उसकी पूरी जानकारी जुटा लें, ताकि कोई चूक न हो।

5. मेकअप आर्टिस्ट बहुत सोच समझकर बुक करें ताकि शादी वाले दिन कोई गड़बड़ न हो। ध्यान रखिए शादी जीवन में एक बार होती है और इसकी यादें आजीवन होती हैं।

“बिंदास दुल्हन” बनना है तो शादी में इस तरह कराएं अपना मेकअप
Hindi magazines in India / Online magazines India

यह भी पढ़ें:

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *