दिल्ली-एनसीआर के Couples के लिए Pre-Wedding Shoot की बेहतरीन लोकेशंस हैं ये

Pre-Wedding Shoot चाहे लड़की हो या लड़का हर किसी की ये ख्वाहिश होती है कि अपनी शादी के दौरान वे ऐसे पलों को संजोएं जिन्हें वर्षों बाद भी जब वो याद करें तो चेहरे पर मुस्कान आ जाए। इस कड़ी में आजकल Pre-Wedding Shoot चलन शुरू हुआ है। लड़के और लड़की की आपसी बॉन्डिंग बेहतर करने और एक दूसरे को समझने के लिए उन्हें शादी से पहले आपस में मिलवाया जाता है और अच्छी सी लोकेशन देखकर उनका फोटोशूट कराया जाता है। अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और Pre-Wedding Shoot की लोकेशन ढूंढ रहे हैं तो यहां आपके लिए मौजूद हैं ढेरों आइडियाज।

हौजखास विलेज

दिल्ली की अगर बात करें तो हॉजखास विलेज एक अच्छी लोकेशन है। नई दिल्ली में स्थित हॉजखास विलेज में आपको फोटो शूट के लिए ऐतिहासिक किले के अलावा, हरियाली, डियर पार्क और खूबसूरत सी झील भी मिल जाएगी। फिल्म रॉकस्टार की शूटिंग भी हॉजखास विलेज में स्थित किले में हो चुकी है।

कनॉट प्लेस

कनॉट प्लेस एक ऐसी जगह है जहां सामान्य रूप से भी कोई आए तो बगैर फोटो खींचे उसका मन नहीं मानता। यहां की सफेद दीवारें तस्वीरों में बेहतरीन नजर आती हैं।

टिकली बॉटम

गुरुग्राम के टिकली में गयरतपुर बास नामक गांव है। यहां टिकली बॉटम के नाम से एक अंग्रेजी कॉटेज है। ये एक पिकनिक स्पॉट है। यहां प्री वेडिंग शूट के लिए तमाम लोकेशंस आसानी से मिल जाएंगी।

ऐतिहासिक स्थल

यदि आपकी दिलचस्पी कुछ शाही फोटोग्राफी की है तो ऐतिहासिक स्थल के रूप में हुमायूं का मकबरा व कुतुब मीनार के पास करवा सकते हैं। यहां आपको कई खूबसूरत लोकेशंस मिल जाएंगी। हुमायूं का मकबरा के पास ही दरगाह निजामुद्दीन भी है।

लोधी आर्ट डिस्ट्रिक्ट

लोधी आर्ट डिस्ट्रिक्ट खन्ना मार्केट और मेहरचंद मार्केट के बीच स्थित है। यहां दुनिया के नायाब स्ट्रीट कलाकारों द्वारा बनायी गई एक कलरफुल वॉल है। फोटो के लिहाज से ये एक परफेक्ट लोकेशन है।

ओखला बर्ड सेंच्युरी

ओखला बर्ड सेंच्युरी नोएडा सेक्टर 95 में स्थित है। यहां 302 से अधिक पक्षी हैं। प्राकृतिक साइट सीन के तौर पर फोटोशूट के लिए ये बेहतरीन जगह है।

होटल Roseate

यदि आपका बजट अच्छा है तो फोटोशूट के लिए होटल Roseate एक शानदार विकल्प साबित होगा। ये नई दिल्ली में राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर दिल्ली और गुरूग्राम के बीच बना हुआ है। ये होटल राजसी वास्तुकला का खजाना है।

नीमराना फोर्ट

दिल्ली से थोड़ा आगे राजस्थान की ओर बढ़कर चलें तो अलवर जिले का एक प्राचीन ऐतिहासिक स्थल है नीमराना। फोटोशूट के लिहाज से ये बेहद शानदार जगह है। ये वास्तुकला का नायाब उदाहरण है। यहां आपको हैरिटेज होटल के अलावा बेहतरीन लॉन, पहाड़ियों, स्वीमिंग पूल और गार्डन की भी लोकेशन मिल जाएगी।

जयपुर में शानदार लोकेशंस

दिल्ली से करीब 300 किलोमीटर की दूरी पर जयपुर स्थित है। प्री-वेडिंग शूट के लिहाज ये बेहतरीन जगह है। यहां नाहरगढ़, जयगढ़ और आमेर का किला के अलावा अल्बर्ट हॉल, हवा महल वगैरह ऐसी तमाम लोकेशंस हैं जहां बेहद खूबसूरत फोटो शूट कराया जा सकता है। यदि आप दिल्ली या इसके आसपास कहीं रहते हैं तो फोटोशूट के बहाने आपकी आउटिंग भी हो जाएगी और शूट भी शानदार होगा।

Lake City उदयपुर

Lake City के नाम से मशहूर उदयपुर वैसे तो हनीमून के लिहाज से बेहतर जगह मानी जाती है। लेकिन यदि आप शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ थोड़ा वक्त गुजारना चाहती हैं, तो यहां का प्लान बना सकती हैं। उदयपुर पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ फोटोशूट के लिहाज से बेहद खूबसूरत जगह है। यहां फोटोशूट के अनगिनत ठिकाने हैं।

ताजनगरी भी कुछ कम नहीं

आगरा का नाम सुनते ही ताजमहल आंखों के सामने आ जाता है। दुनियाभर में प्रेम की मिसाल बने इस ताजमहल पर फोटोशूट कराना अपने आप में ही काफी रोमांटिक है। इसके अलावा आप आगरा में लाल किला, अकबर का मकबरा, फतेहपुर सीकरी में भी फोटोशूट करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः