चेहरे के अनुसार ईयररिंग का चुनाव कैसे करें

अपनी ड्रेस के साथ मैचिंग ईयररिंग कैसे चुनें इसकी टेंशन अधिकतर महिलाओं को होती है। ईयररिंग का चुनाव के लिए आपको, ड्रेस के साथ अपने चेहरे के आकार का भी ख्याल रखना चाहिए। आपके चेहरे के आकार के अनुसार ही ईयररिंग के चुनाव करना चाहिए। आपके चेहरे की संरचना का इस बात पर गहरा प्रभाव पड़ता है कि आप गहनों के साथ कैसे दिखते हैं। गलत चुनाव आपकी सुंदरता को कम कर सकता है। चलिए जानते हैं चेहरे की बनावट के हिसाब से झुमकों का चुनाव कैसे करेंः

अंडाकार चेहरे पर कैसे ईयररिंग सूट करेंगे

अगर आपका चेहरा अंडाकार है तो आप पर छोटे झुमके बहुत अच्छे लगेंगे। आपको शार्ट ईयररिंग खरीदने चाहिए। अंडाकार चेहरे पर अधिकतर डिजाइज के ईयररिंग अच्छे लगते हैं। बस इस बात का ध्यान रखना है कि वे शार्ट हों। बहुत लंबे झुमके से बचना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। दरअसल इस शेप के चेहरे पर छोटे झुमके संतुलित सुदंरता प्रदान करते हैं।

गोल चेहरे के लिए सबसे अच्छे ईयररिंग

जिन महिलाओं के गोल चेहरे होते हैं, उन्हें ख्याल रखना होता है कि ईयररिंग चेहरे को और अधिक चौड़ाई न प्रदान करें। उन्हें ऐसे गहनों से बचना चाहिए जो चेहरे को चौड़ा बनाते हैं। ऐसे ईयररिंग न चुनें जो चौड़े गोलाकार हो। इसके बजाए आप टियरड्रॉप या पतले झुमकों का चुनाव कर सकतीं हैं। इसके साथ गले के लिए लंबे, वी-आकार के हार आप पर बहुत अच्छे लगेंगे।

चौकोर चेहरे के लिए सबसे अच्छे ईयररिंग

चौकोर चेहरे के लिए लंबे ईयररिंग या झुमके सबसे ज्यादा सुंदर लगते हैं। चौकोर आकार वाले चेहरों पर लगभग सभी तरह के हार सुंदर लगते हैं। लेकिन लंबे हार और -हजयुमके दोनों आपकी सुंदरता को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

वी शेप या तिकोने चेहरे के लिए ईयररिंग डिजाइन

तिकोने चेहरे वालों के माथे चौड़े होते हैं। हूप ईयररिंग इस आकार के फेस पर बहुत खिलते हैं। साथ ही लंबे ईयररिंग्स भी इस आकार के चेहरे पर अच्छे लगते हैं। गले में प्रिंसेस लेंथ नेकलेस और हूप ईयररिंग आपकी सुंदरता को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें। आप सांझ संजोली पत्रिका से इस्टाग्राम पर जुड़ सकते हैं। आपको बेहतर और सटीक जानकारी प्रदान करना ही हमारा लक्ष्य है।
यह भी पढ़ें