लोगों को याद आ रहा है अमिताभ बच्चन का “कोरोना वायरस” पर गया का ये गीत

सभी मांग रहें हैं अमिताभ बच्चन के जल्दी स्वस्थ होंने की दुआ

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित है। ये खबर आते ही सोशल मीडिया में उनके फैंस के दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर दी थी, तभी से उनके फैंस उनके स्वस्थ होने की दुआ मांग रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस से उपजी समस्या को महामारी करार दिया है। सरकार की पूरी कोशिश है कि भारत इस समस्या से पूरी तरह से निजात पाले। सरकार की इसी कोशिश को ध्यान में रखते हुए कई जागरूक नागरिक सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता अभियान को भी आगे बढ़ा रहे हैं। इस अभियान को आगे बढ़ाने में बॉलीवुड भी पीछे नहीं है। ये भी पढ़ेंः सलमान खान (Salman Khan) का ये वीडियो देख फैंस भी हो गए हैरान!

अमिताभ बच्चन का कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया में कोरोना वायरस पर गाया एक गीत बहुत वायरल हो रहा है। लोग महानायक अमिताभ बच्चन के बेहतर स्वास्थ की कामना के साथ ये गीत भी जमकर शेयर कर रहे हैं, गीत के साथ-साथ भावुक मैसेज जिसमें बिग बी के अच्छे स्वास्थ की कामना की गई है लिख रहे हैं। यह गीत कुछ दिनों पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। जिसमें कोरोनावायरस से बचने और सावधानियां बरतने की सलाह दी गई थी। वीडियो बहुत ही वायरल हुआ था और लोगों ने भी उसे बहुत पसंद किया था।

“बहुतेरे इलाज बतावें ,जन जनमानस सब ,
केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब ;
केयु कहिस कलौंजी पीसौ, केयु आँवला रस
केयु कहस घर म बैठो, हिलो न ठस से मस
ईर कहेन औ बीर कहेन, की ऐसा कुछ भी Carona ,
बिन साबुन से हाथ धोई के ,केहू के भैया छुओ न ;
हम कहा चलो हमौ कर देत हैं , जैसन बोलैं सब
आवय देयो , Carona-फिरोना , ठेंगुआ दिखाऊब तब !” ~ अब

View this post on Instagram

“बहुतेरे इलाज बतावें ,जन जनमानस सब , केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब ; केयु कहिस कलौंजी पीसौ, केयु आँवला रस केयु कहस घर  म बैठो, हिलो न ठस से मस  ईर कहेन औ बीर कहेन, की ऐसा कुछ भी Carona , बिन साबुन से हाथ धोई के ,केहू के भैया छुओ न ; हम कहा चलो हमौ कर देत हैं , जैसन बोलैं सब आवय देयो , Carona-फिरोना , ठेंगुआ दिखाऊब तब !" ~ अब

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस से उपजी समस्या को महामारी करार दिया है। सरकार की पूरी कोशिश है कि भारत इस समस्या से पूरी तरह से निजात पाले। सरकार की इसी कोशिश को ध्यान में रखते हुए कई जागरूक नागरिक सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। इस अभियान को आगे बढ़ाने में बॉलीवुड भी पीछे नहीं है। अभी कुछ दिनों पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का वो अवधी भाषा में पोस्ट किया गया वीडियो तो आपको याद ही होगा।

यह भी पढ़ेंः

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *