नए साल (2020) की पार्टी! जरूर काम आएंगे ये टिप्स

क्रिसमस व 2020 का नया साल आने को है, ऐसे में सभी के मन में इन दिनों होने वाली पार्टियों की प्लानिंग चलने लगी होगी। लेकिन अगर ये पार्टी आपके ऑफिस की हो तो कई बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है, क्योंकि कहीं एक दिन की पार्टी आपके ऑफिस में आपकी छवि को खराब न कर दे। इसलिए कुछ बातों पर विशेष ध्यान देना जरूरी होता हैः

पार्टी को अटेंड करना न भूलें – क्रिसमस या न्यू ईयर पार्टी के निमंत्रण पर अपनी नाक-मुंह को न मोड़ें क्योंकि ऑफिस की ऐसी पार्टियां आमतौर पर अपने कार्यालय में सभी के साथ घुलने-मिलने का एक शानदार तरीका है। इससे आप अपनी टीम के साथ-साथ दूसरी टीम व ऑफिस अन्य साथियों से भी मेल-मिलाप कर सकते हैं।

जल्दबाजी बिल्कुल न करें – कई बार हम अपने ऑफिस में फ्लाॅन्ट करने लगते हैं जैसे कि यह कहना कि आपके पास अन्य योजनाएं हैं या आप थके हुए हैं। अगर कोई वास्तविक कारण न हो तो, ये नखरे करना पार्टी का आयोजन करने वालों के प्रति असभ्य और अपमानजनक हो सकता है! यह नए वर्ष को यादगार बनाने की पार्टी होती है तो यथासंभव लंबे समय तक रहने का प्रयास करें।

शराब के सेवन से बचें – शराब का सेवन न करें तो बेहतर है, क्योकि ये बात आपके व्यक्तित्व को और अधिक भरोसे योग्य बना सकती है। फिरभी अगर सेवन करना ही है तो आप उस व्यक्ति के रूप में जाना जाए जिसे अपनी सीमा का पता है। कहने का मतलब ये है कि आप अधिक शराब का सेवन बिल्कुन न करें।

अपने कपड़ो के चुनाव में रहें सतर्क – अच्छे और आकर्षक कपड़ों का चुनाव करें लेकिन कुछ उत्तेजक भी न पहनें, हलांकि यह एक पार्टी है लेकिन याद रखें कि आप अभी भी तकनीकी रूप से अपने ऑफिस में ही हैं और आपका यह ध्यान रखना जरूरी है कि आप प्रोफेशनल और आत्मविश्वास से भरे हुए दिखने चाहिए।

धन्यवाद ईमेल भेजें – यह जरूर याद रखें कि आपके बाॅस या मेजबान ने आपके लिए इस पार्टी की योजना बनाने में समय और पैसा खर्च किया है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप विनम्र रहें और अपने व्यवहारिक शिष्टाचार को कभी न भूलें। अच्छी बात होगी अगर पार्टी के अगल दिन आप अपने बाॅस या मेजबान को इस अच्छे समय के लिए धन्यवाद ईमेल भेजें। यदि आप एक बड़े कार्यालय की पार्टी में हैं, तो आप बॉस को ढूंढकर और धन्यवाद कहकर एक अलग छाप भी छोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *