हैंडबैग का चुनाव करते समय इन बातों का रखें ख्याल, फिर देखें कमाल!

सही हैंडबैग का चुनाव आपकी सुंदरता में चार-चांद लगा सकता है। हैंडबैग एक महिला के जीवन की महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। आपकी सुंदरता, आपकी डिजाइनर ड्रेस और अन्य गहनों के साथ-साथ लोग आपके हैंडबैग को भी नोटिस करते हैं। हमेशा एक अच्छी क्वालिटी वाला हैंडबैग चुनना बेहतर होता है। ज्यादातर महिलाएं लेटेस्ट फैशन ट्रेंड और डिजाइन पर नजर रखती हैं। कई बार वे ऐसे बैग खरीद लेती हैं जो लेटेस्ट मॉडल के तो होते हैं लेकिन उनके फिगर के अनुरूप नहीं होते। यह सबसे आम गलतियों में से एक है जो हम करते हैं। आज हम आपका ध्यान उन बातों पर कराना चाहते हैं जिनका ख्याल हमें हैंडबैग लेने से पहले करना चाहिएः

हैंडबैग का साइज

हैंडबैग का सही आकार चुनना सबसे पहली चुनौती होती है। अगर बैग का साइज आपके फिगर के अनुरूप नहीं है तो यह फैशनेबल नहीं दिखता। सही साइज के लिए अपने फिगर, अपनी जरूरत और ट्रेंड को भी ध्यान रखना चाहिए। यदि आपकी हाइट कम है तो छोटे हैंडबैग चुनें जो आपके लिए अच्छे होंगे। बड़े हैंडबैग चुनने से आप छोटे दिखेंगे। अगर आप दुबले-पतले और लम्बे हैं, तो छोटे बैगों से बचें।

आउटफिट और आपका बैग

जब आप हैंडबैग का सही आकार चुन लेते हैं। तो समय होता है सही रंग चुनने का। हैंडबैग का रंग चुनने में ध्यान रखना चाहिए कि रंग आपके अधिकतर कपड़ों से मिलता-जुलता होना चाहिए। इन दिनों एक रंग के हैंडबैग चलन में हैं। बैग में अधिक रंग आपकों भड़कीला लुक दे सकते हैं। सिंगल कलर में काला रंग का बैग हमेशा फैशन में रहता है। साथ ही सफेद और भूरे रंग भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता है।

बैग का उद्देश्य

इसके बाद ये भी ध्यान रखना चाहिए कि आप बैग किस उद्देश्य के लिए ले रही हैं। आपको बैग में क्या रखना है। हैंडबैग को कितने समय के लिए आपको हांथ में पकड़ना है। यदि आप अधिक यात्रा करते हैं, तो आवश्यक सामान, मेकअप सामग्री, सनस्क्रीन लोशन, फेस वॉश आदि रखने के लिए एक बड़ा हैंडबैग चुनना बेहतर रहता है। यदि आप किसी पार्टी के लिए जा रहे हैं, तो एक छोटा और स्टाइलिश दिखने वाला लेना बेहतर है।

चेहरे के अनुसार ईयररिंग का चुनाव कैसे करें

हैंडबैग होता है आपके व्यक्तित्व का आईना

बाजार में हैंडबैग की सैकड़ों किस्में हैं। लेकिन आपको वह चुनना होगा जो आपको सबसे अच्छा लगे। साथ ही आपके व्यक्तितव को भी सूट करे। अपने व्यवहार के अनुसार ही हैंडबैग का चुनाव करना चाहिए। ऐसा बैग चुनें जो आप कैरी कर पाएं, साथ ही वो आपके लुक को और भी ज्यादा आकर्षक बनाता हो।

आपकी ड्रेस

सबसे ज्यादा जरूरी चीज जिस पर आपको विचार करना चाहिए, वह आपकी ड्रेस है जिसे आप पहनने जा रहे हैं। खासकर यदि आप किसी रात की पार्टी या किसी समारोह में जा रहे हैं। पोशाक और हैंडबैग एक-दूसरे के अनुकूल होने चाहिए। इससे आपकी खूबसूरती और भी अधिक बढ़ जाएगी।

आपका रंग-रूप

हैंडबैग चुनते समय आपको अपने व्यक्तित्व के साथ-साथ त्वचा के रंग पर भी विचार करना चाहिए जैसे आप कपड़े चुनते हैं। हर ड्रेस और पर्सनैलिटी में एक अलग बैग होता है। सही बैग का चुनाव आपकी आम ड्रेस को भी खास बना सकता है। साथ ही गलत बैग के चुनाव से आपकी खास ड्रेस आम हो जाती है।

हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें। आप सांझ संजोली पत्रिका से इस्टाग्राम पर जुड़ सकते हैं। आपको बेहतर और सटीक जानकारी प्रदान करना ही हमारा लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें