इस तरह पहनें सर्दियों में साड़ी “नहीं सताएगी ठंड की चिंता”

सर्दियों के दिनों में साड़ी पहननी है तो सबसे पहले एक ही बात दिमाग में आती है कि कहीं ठंड न लग जाए। अगर मामला किसी फंक्शन का हो तो साड़ी को लेकर महिलाओं के दिमाग में बहुत सारी दुविधाओं का धमाका हो रहा होता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि जाड़ों में साड़ी पहनने के दौरान कुछ बातों को ध्यान में रखने भर से आपकी खूबसूरती के बढ़ने के साथ-साथ ठंड से भी बचाव हो सकता है।

ब्लाउज में बदलाव
सर्दियों के दिनों में आप अपने ब्लाउज में कुछ बदलाव करके कड़ाके की ठंड में भी साड़ी पहन सकती हैं। ब्लाउज में सबसे पहला बदलाव उसके कपड़े में कर सकती हैं। आज-कल वेलवेट के कपड़े का ब्लाउज चलन में है। वेलवेट का कपड़ा गर्म होता है जिससे आपको ठंड नहीं लगेगी और साथ ही इस कपड़े में शायनिंग भी होती है जो आपकी साड़ी में चार-चांद लगा देगी। इसलिए वेलवेट जैसे कपड़े का इस्तेमाल ब्लाउज में करना बढ़िया आइडिया हो सकता है।

हाईनेक
कहते हैं कि पुराना फैशन हमेशा पलट का आता है। इसी बात को सही साबित करते हुए इन दिनों हाईनेक ब्लाउज का फैशन जोरों पर है। फैशन के साथ-साथ इससे ठंड से भी बचत हो जाती है। हाईनेक ब्लाउन के कई डिजाइन हो सकते हैं। आप ब्लाउज सिलवाने से पहले अपने डिजाइनर से अलग-अलग डिजाइन दिखाने के लिए बोल सकती हैं। इसके बाद जो डिजाइन आपको पसंद आए आप उसे चुनकर सबसे खास और सुंदर लग सकती हैं।

फुलस्लीव्स
ठंड के दिनों में साड़ी पहनने के लिए आप ब्लाउज को फुल स्लीव्स का बनवा सकती है। फुलस्लीव्स ब्लाउन इन दिनों बहुत फैशन में हैं ये आपको बेहतरीन लुक देने के साथ-साथ ठंड से बचाने में बहुत कारगर साबित होगा। कई फिल्म स्टार भी इन दिनों साड़ी के साथ फुल स्लीव्स ब्लाउन पहने हुए नजर आ जाते हैं। इसलिए फुलस्लीव्स ब्लाउज ट्रेंड में होने के साथ-साथ आपको आकर्षक लुक देने के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है।

आकर्षक शाॅल
एक डिजाइनर आकर्षक शाॅल सर्दियों में आपकी साड़ी की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा सकती है। शाॅल से आपको ठंड भी नहीं लगेगी। शाॅल को कई तरह से लिया जा सकता है। लेटेस्ट फैशन के हिसाब से आप शाॅल को ले सकती हैं। आपको शाॅल साड़ी को ध्यान में रखकर लेनी चाहिए। एक अच्छी शाॅल आपकी सामन्य सी साड़ी को भी बेहतरीन बना देती है, इसलिए सर्दियों में साड़ी के साथ शाॅल का प्रयोग करने के बारे में विचार करना गलत नहीं होगा।

वाॅर्मर
सर्दियों का नाम सुनते ही वाॅर्मर का ख्याल आ जाता है। अगर आप जाड़े के मौसम में साड़ी पहनने जा रही हैं तो वाॅर्मर आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। कट स्लीव्स वार्मर को आप ब्लाउज के नीचे पहन सकती हैं। इसके लिए आपको ध्यान ये रखना है कि ब्लाउज का नेक वाॅर्मर को ध्यान मे रखते हुए डिजाइन करवाना चाहिए, जिससे वाॅर्मर आपके ब्लाउज के बाहर से दिखाई न दे। आप चाहें तो ब्लाउज की नाप देने के दौरान वाॅर्मर पहने रह सकती हैं। ऐसा करने पर डिजाइन आपके ब्लाउज को वाॅर्मर के हिसाब से डिजाइज करेगा। इन कुछ तरीको को अपनाकर आप जाड़े के दिनों में भी बेजिझक साड़ी पहन सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः