करवाचौथ स्पेशलः मेहंदी की सबसे नई डिजाइन 2021 (फोटो के साथ)

आज हम आपको मेहंदी की सबसे नई डिजाइन दिखाने जा रहे हैं। ये मेहंदी डिजाइन की सबसे नई फोटो आपको जरूर पसंद आएंगी। करवा चौथ (Karwa Chauth Vrat 2021) इस साल 24 अक्टूबर 2021 को पड़ेगा। इसी पवित्र दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करने के लिए निर्जला उपवास रखती हैं। परंपरा के अनुसार महिलाएं सूर्याेदय के समय सरगी खाने के लिए उठती हैं जिसमें सूखे मेवे और नारियल होते हैं। इसके बाद, वे पूरा दिन बिना भोजन या पानी के बिताती हैं। और शाम को चांद के दर्शन और पूजा के बाद ही अपना व्रत खोलती हैं।

सजना है सजना के लिए

इस दिन सभी महिलाओं का ध्यान अच्छे तैयार होने पर होता है। सभी सुहागन महिलाएं इस दिन लाल रंग के जोडे़ को पहनना पसंद करती हैं। साथ ही अपने हाथों में मेहंदी लगाती हैं। मेहंदी महिलाओं के श्रंगार को कई गुना बढ़ा देती है। मेहंदी की डिजाइन के लिए कई दिन पहले से ही महिलाओं में बातें होना शुरू हो जाती है। सभी सुहागन महिला अपनी मेहंदी की डिजाइन सबसे अलग और सुंदर हो यही चाहती है। आज हम आपको कुछ यूनीक और सुंदर मेहंदी डिजाइन दिखाने जा रहे हैं। इन डिजाइन को लगाकर आप अपनी सुंदरता को कई गुना बढ़ा सकती है। तो चलिए जानते है बिल्कुल नई मेहंदी डिजाइन के बारे मेंः

तीन उंगली मेंहदी डिजाइन

इस मेंहदी डिजाइन की खासियत ये है कि इसमें सिर्फ तीन उंगलियों में मेंहदी लगाई जाती है। आपकी रिंग फिंगर और अंगूठा कोरा छोड़ा जाता है। रिंग फिंगर पर मेंहदी न होने से आप जो वेडिंग रिंग पहनती हैं, उसकी अलग से खूबसूरती चमकती है। साथ ही ट्रेडिशनल बेल आपके हांथ को भरा-भरा महसूस कराती है। इस मेहंदी की डिजाइन लगाने के बाद आपके हांथों की तारीफ किए बिना कोई रह नहीं पाएगा।

कलाई बैंड मेंहदी डिजाइन

कलाई बैंड मेंहदी डिजाइन युवाओं में खासी प्रचलित है। इसकी खासियत ये है कि इसमें कलाई पर बैंड की तरह दिखने वाला डिजाइन बनाया जाता है। जो कि किसी रिस्ट बैंड की तरह लगता है। इसके बाद कलाई में घड़ी न भी पहने होने पर भी कलाई भरी-भरी और सुंदर दिखती है।

डिफ्रेंट फिंगर मेहंदी डिजाइन

डिफ्रेंट फिंगर मेहंदी डिजाइन ऑफिस जाने वाली महिलाओं में खासी प्रचलित है। इसमें मेहंदी की डिजाइन हर उंगली में अलग होती है। जोकि थोड़ा फंकी लुक भी देती है। इस डिजाइन के बाद आपकी उंगलियों की खूबसूरती और भी ज्यादा निखर जाती है। जिनको अपनी हांथ के पीछे ज्यादा भरा-भरा नहीं पसंद आता है। उनके लिए ये डिजाइन सबसे अच्छी है।

रंगोली मेहंदी डिजाइन

शुभ दिन हो और रंगोली का जिर्क न हो ऐसा कहा हो सकता है। इस मेहंदी डिजाइन की खासियत ये है कि इसे बनाने के बाद हांथ में डिजाइन बैलेंस होता है। मतलब न तो हांथ खाली रहता है और न ही बहुत ज्यादा भरा-भरा लगता है। हांथ में इस डिजाइन का प्रचलन बहुत ज्यादा है। गोल मेहंदी डिजाइन हमेशा से ही प्रचलन में रहे हैं। लेकिन ये रंगोली की तरह दिखने वाला मेहंदी डिजाइन आप इस बार ट्राई कर सकती हैं। ये आपके हांथों को आकर्षक बना देगा।

थंब आर्ट मेहंदी डिजाइन

एक हांथ में भरी-भरी मेहंदी लगाने के बाद। अगर आपको दूसरी हांथ में हल्की मेहंदी लगानी है, तो ये डिजाइन आपको बहुत पसंद आएगा। कई महिलाओं को दोनों हांथों में मेहंदी नहीं लगवानी होती। ऐसे में ये डिजाइन आपको बहुत पसंद आएगा। ये लाइट डिजाइन अंगूठे से शुरू होकर कलाई तक जाता है। एक बेल की तरह दिखने वाला ये मेंहदी डिजाइन आपकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा सकता है।

हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें।

यह भी पढ़ेंः