टीवी और बॉलीवुड में धमाल मचाते रियल लाइफ भाई-बहन : Raksha Bandhan special

Raksha Bandhan special : रक्षाबंधन पर भाई-बहन भगवान से एक दूसरे की सफलता का आर्शीवाद मांगते हैं। भाई-बहन के त्योहार रक्षाबंधन पर मांगी गई दुआओं में गजब की ताकत होती है। शायद इसी ताकत की वजह से भाई तरक्की की सीढ़ियों पर चढता जाता है। साथ ही बहन भी सफलता की ऊंचाइयों को छूती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही भाई-बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर भाई टीवी और बॉलीवुड में स्टार है तो बहन के भी छोटे और बड़े पर्दे पर लाखों फैंस हैं। एक ही घर में दो चमकते सितारे जिन्होंने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। आईए जानते हैं Raksha Bandhan special स्पेशल स्टोरी में टीवी और बॉलीवुड में धमाल मचाते रियल लाइफ भाई-बहनों के बारे मेंः

मानसी जोशी रॉय और शरमन जोशी
शरमन और मानसी जोशी रॉय

फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री मानसी जिन्होंने कई सीरियल्स में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है। सीरियल जैसे घरवाली-उपरवाली, साया और कुसुम में इनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई। मानसी अभिनेता शरमन जोशी की बहन के साथ-साथ एक्टर रोहित रॉय की पत्नी भी हैं।

वही शरमन जोशी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। शरमन को छोटे से लेकर बड़े पर्दे पर कई किरदारों के रूप में उनके फैंस ने देखा है। चाहे उनकी फिल्म स्टाइल हो या रंग दे बसंती अलग-अलग किरदारों में डूब कर वो अपने फैंस का दिल जीत ही लेते हैं। उनकी फिल्म गोलमाल, 3 इडियट्स, फरारी की सवारी व हेट स्टोरी 3 जैसी कई फिल्मों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। हम आशा करते हैं कि दोनो भाई-बहन ऐसे दर्शकों के दिलों पर राज करते रहें। Raksha Bandhan special स्पेशल स्टोरी में सांझ संजोली पत्रिका के सभी रीडर्स की तरफ आप दोनों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं।

जूही बब्बर और आर्य बब्बर
जूही और आर्य बब्बर

दोनो भाई-बहन ने अपनी मेहनत से टीवी और बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है। राज बब्बर जैसे दिग्गज अभिनेता की परछाई से हट कर अपनी पहचान बना पाना आसान नहीं रहा होगा। जूही ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सोनू निगम के साथ काश आप हमारे होते फिल्म से की थी। इसके बाद अभिनेता जिमी शेरगिल के साथ पंजाबी फिल्म यारा नाल बहारन को भी लोगों की वाहवाही मिली। जूही ने अपने करियर में अभिनेता संजय कपूर, हरमन बावेजा, जेनेलिया डिसूजा, नाना पाटेकर आदि कलाकारों के साथ यादगार काम किया है। टीवी सीरियल घर की बात है भी लोगों में काफी प्रचलित हुआ।

आर्य बब्बर ने भी कम समय में काफी फैन फॉलोइंग बना ली है। आर्य बब्बर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत अब के बरस, फिल्म के साथ की थी। इसके अलावा, वह यार अन्नमुले, मटरू की बिजली का मंडोला और रेडी जैसी फिल्मों में भी यादगार भूमिका निभाई है। आर्य बब्बर रियलटी टीवी शो बिग बॉस 8 में दर्शकों को दिखाई दिए थे। आर्य बब्बर के फैंस उनके सुपहिट करियर आशा रखते हैं। हमें भी उम्मीद है कि दोनो भाई-बहन ऐसे ही छोटे और बड़े पर्दे पर धमाल मचाते रहेंगे। Raksha Bandhan special स्पेशल स्टोरी में सभी रीडर्स की तरफ से रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई।

आरती सिंह और कृष्णा अभिषेक
आरती और कृष्णा अभिषेक

टीवी जगत में आरती सिंह का काम किसी पहचान का हकदार नहीं है। उन्होंने अभिनय करियर की शुरुआत टीवी शो मायका से की थी। उसके बाद गृहस्थी, थोडा है बस थोड़े की जरूर में उनके किरदार को लागों खूब पसंद किया। इसके बाद परिचय-नई जिंदगी के सपनों का, उतरन, देवों के देव महादेव, कॉमेडी क्लासेस और कॉमेडी नाइट्स बचाओ जैसे हिट शो में अपनी अलग पहचान बनाई है। रियलिटी शो बिग बॉस 13 में भी लोगों ने आरती को बेहद पसंद किया । कृष्णा अभिषेक और आरती के बीच का प्यार लोगों ने बिग बॉस के दौरान महसूस किया होगा।

ये कैसी मोहब्बत है फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कृष्णा ने आज अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। कृष्णा ने कई भोजपुरी फिल्मों में भी अहम किरदार निभाया है। कॉमेडी सर्कस के माध्यम से लोगों को हंसाने की कामयब कोशिश के बाद से ही उन्हें कॉमेडी का बादशाह कहा जाने लगा। एक्टर सुदेश लहरी के साथ उनकी कैमेस्ट्री आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। उन्होंने नच बलिए, और हिट कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्य विद कपिल में यादकार काम किया है। मशहूर अभिनेदा गोविंदा के भतीजे कृष्णा ने अपने अभिनय से अपनी अलग पहचान स्थापित की है। उनके फैंस उनकी उनकी एक्टिंग और कॉमेडी टाइमिंग के दिवाने हैं। हम आशा करते हैं दोनों भाई-बहन ऐसे ही लोगों का मनोरंजन करते रहें। हमारे रीडर्स की तरफ से आप दोनों को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

डेलनाज़ ईरानी और बख्तियार ईरानी
डेलनाज़ और बख्तियार ईरानी

डेलनाज़ अपने कई किरदारों की वजह से लोगों के बीच प्रचलित हैं। उन्होंने बाबा सहगल वीडिया एलबम गा गा गोरी गोरी से शुरुआत की थी। जिसके बाद टीवी शो यस बॉस में उनका किरदार बहुत लोगों पसंद आया। कल हो ना हो जैसी फिल्मों के माध्यम से भी उन्होंने अपने फैंस के दिलों एक अलग जगह बनाई। रियलिटी डांस शो नच बलिए व बिग बॉस में भी उन्हें बहुत पसंद किया गया।

अपनी बहन की तरह ही बख्तियार ईरानी भी फैंस को लुभाते हैं। नच बलिए में बख्तियार ईरानी को फैंस ने बहुत पसंद किया था। इसके बाद एक और डांस सीरीज़ ज़रा नचके दिखा में भी उन्हें फैंस का खासा प्यार मिला। हिमेश रेशमिया और उर्मिला मातोंडकर के साथ उनकी फिल्म कर्ज में उनकी एक्टिंग की तारीफ हुई। उन्हें कुछ कुछ होता है फिल्म में भी किरदार निभाने का मौका मिला। बिग बॉस 6 में भी उनके फैंस ने उन्हें सराहा। उन्होंने अपनी बहन डेलनाज़ के साथ कॉमेडी टीवी सीरियल यस बॉस में भी काम किया है। हम दोनो भाई-बहनों को अपने रीडर्स की तरफ से रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हैं।

हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें। आप सांझ संजोली पत्रिका से इस्टाग्राम पर जुड़ सकते हैं। आपको बेहतर और सटीक जानकारी प्रदान करना ही हमारा लक्ष्य है।
यह भी पढ़ेंः