महान अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, प्रधानमंत्री सहित पूरे बॉलीवुड ने जताया शोक

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है। महान अभिनेता दिलीप कुमार ने 98 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। 30 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें भर्ती कराया गया था। उनके निधन की खबर ने सोशल मीडिया पर उनके निधन पर शोक व्यक्त करने वाले कई प्रशंसकों, अनुयायियों और शुभचिंतकों के साथ पूरे देश में शोक की लहर दौड़ दी है। देश के राष्ट्रपति के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपना शोक प्रकट किया है। आ रही खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलीप कुमार के परिवार को फोन करके अपनी संवेदना प्रकट की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलीप कुमार के परिवार को फोन करके अपनी संवेदना प्रकट की

पूरा बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन से शोक में डूबा हुआ है। अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ-साथ पूरे बॉलीवुड सोशल मीडिया पर अपनी संवेदनाओं को व्यक्त कर रहा है। संवेदना व्यक्त करते हुए सभी हिंदी सिनेमा के स्वर्ण युग को याद कर रहे हैं। उनका निधन वास्तव में सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति है।

अभी एक दिन पहले उनकी पत्नी सायरा बानो ने प्रशंसकों को सूचित किया था कि दिलीप कुमार का स्वास्थ्य बेहतर हो रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, कि ’दिलीप साहब पर ईश्वर की असीम कृपा के लिए हम आभारी हैं कि उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। हम अभी भी अस्पताल में हैं और दुआ करते हैं ताकि इंशाअल्लाह वह स्वस्थ हों और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाए। सायरा बानो खान।’

दिलीप कुमार बॉलीवुड के ’ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर थे। उन्हें ’मुगल-ए-आजम’ (1960), ’नया दौर’ (1957), ’राम और श्याम’, ’देवदास’ (1955) और ’गंगा जमना’ (1961) जैसी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय के लिए हमेशा याद किया जाएगा। पर्दे पर उन्हें आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ’किला’ में देखा गया था। ईश्वर दिलीप कुमार की आत्मा को शांति प्रदान करें।

हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें। आप सांझ संजोली पत्रिका से इस्टाग्राम पर जुड़ सकते हैं। आपको बेहतर और सटीक जानकारी प्रदान करना ही हमारा लक्ष्य है।