ये 7 उपाय आपके घर को बना देंगे नए जैसा!

नए कवर नया लुक
अपने लिविंग रूम को अपडेट करने का सबसे तेज तरीका क्या है? कुछ अच्छी चादरें या अच्छी डिजाइन वाले तकिए के कवर आपके कमरे को तुरंत ही नया और आकर्षक बना देंगे। आप ये बदलाव करके देखिए आप पाएंगे कि इस कम खर्च वाले कदम से तुरंत ही आपके कमरे का लुक नया जैसा लगने लगेगा। आप चाहें तो खिड़कियों के परदों को भी बदल सकते हैं।

नया पेंट
घर में आपको नया और फ्रेश फील करना है तो तुरंत ही नया पेंट करवाने के बारे में सोंच सकते हैं। रंग की एक ताजा कोट आपके दीवारों को ताजा करता है! बस कुछ ही घंटों में घर में नया पन लाने का ये कम खर्चीला और बेहतर विकल्प है।

फाइफ स्टार होटल की फीलिंग
आप चाहें तो अपने घर पर ही फाइफ स्टार की फीलिंग ले सकते हैं, इसके लिए बस आपको अपने बेडरूम की चादरों का चुनाव पांच सितारा होटल की तरह सफेद और मुलायम करना होगा। जिससे हर बार जब आप चादर पर सोने जाएंगे और कवर ओढ़ेंगे, तो आप महसूस करते हैं कि आप पांच सितारा होटल में हैं। इसके अलावा, उज्ज्वल सफेद कवर बहुत ताजा और स्वच्छता भी फील करवाता है।

हरियाली
चाहे साधारण हरियाली हो या चमकीले रंग के फूल, सभी को नेचर पसंद आती है। इसक साथ ही आपको इसके लिए किसी बड़े खर्चे की भी जरूरत नहीं होगी। अपने इनडोर स्पेस में थोड़ा आउटडोर प्लांट लाइफ जोड़कर आप तुरंत ही अपने घर में नयापन जोड़ सकते हैं।

दीवारों पर पेंटिंग्स
घर की खाली दीवारें बोरियत महसूस करवा सकती हैं, घर को नया लुक देने के लिए आप अपने घर की दीवारों पर आपकी मनपसंद पेंटिंग्स को लगा सकते हैं। इसके लिए आप आनलाइन पेंटिंग्स खरीद सकते हैं, आप चाहें तो अपनी फैमली या खुद की तस्वीरें भी फे्रम करवाकर लगा सकते हैं। कम खर्च में घर को नया लुक देने का ये सबसे दमदार आइडिया है।

आईनों का महत्व
घर में प्रकाश को वितरित करने का सबसे तेज और आसान तरीका स्टाइलिश दर्पण होते हैं। वे घर में आने वाले किसी भी प्राकृतिक प्रकाश को तुरंत प्रतिबिंबित करेंगे और आपके घर को ताजगी से भरपूर, उज्जवल और बड़ा महसूस कराएंगे।

घर में हो प्राकृतिक सुगंध
घर को नया और आकर्षक बनाने के लिए घर में प्राकृतिक सुगंध वाले रूम फ्रेशनर का प्रयोग करें। इससे आपको और आपके घर पर आने वाले मेहमानों को सुखद अनुभव होगा। आप चाहें तो सुगंध वाली कैंडिल्स का भी प्रयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही घर में सुगंधित फूलों को लगाना भी बेहतर विकल्प हो सकता है।

 

यह भी पढ़ेंः