Karwa Chauth पर दिखें सबसे खूबसूरत: यहां जानें ढेरों आइडियाज़

महिलाओं का खास त्योहार करवाचौथ (Karwa Chauth) आने में थोड़ा ही समय बाकी बचा है। 4 नवंबर को करवाचौथ का त्योहार है। हर महिला इस त्योहार पर साज श्रंगार करके सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए प्लानिंग काफी समय पहले से शुरू हो जाती है। लेकिन ऐसे में सबसे ज्यादा समस्या आउटफिट को लेकर आती है। आमतौर पर करवाचौथ के मौके पर ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल वियर पहनना पसंद करती हैं, लेकिन ट्रेडिशनल वियर को लेकर भी ये असमंजस रहता है कि आखिर ऐसा क्या पहना जाए, जो सबसे अलग नजर आए। अगर आपके दिमाग में भी ऐसा कोई कन्फ्यूजन है तो परेशान मत होइए। यहां आपके लिए ढेरों आइडियाज मौजूद हैं।

कांजीवरम साड़ी
अगर आपका बजट अच्छा है और आप कुछ ब्राइट पहनना चाहती हैं तो कांजीवरम साड़ी इस बार ट्राय कर सकती हैं। इसके शानदार रंगों का मेल लोगों का आकर्षण बनता है। इसे पहनने के बाद हर कोई आपसे इसके बारे में पूछने के लिए मजबूर हो जाएगा। आप चाहें तो इसके साथ बालों में गजरे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: गर्भावस्था में करवाचौथ का व्रत! जरूर जान लें ये नियम

बनारसी साड़ी
बनारसी साड़ी का चलन एक बार फिर से वापस लौट आया है। इन दिनों बनारसी साड़ी ही नहीं,

The trend of Banarasi saree has returned once again. These days not only Banarasi sarees, but suits, lehengas, gowns, dupattas are also in trend.
Photo:Pixabay

बल्कि सूट, लहंगा, गाउन, दुपट्टे भी ट्रेंड में हैं। इनमें से आप कुछ भी ट्राय कर सकती हैं। बनारसी साड़ी या इस कपड़े की बनी ड्रेस अपने आप में एक रॉयल लुक देती है। इसके साथ आप हैवी ज्वेलरी भी पहन सकती हैं।

जॉर्जेट साड़ी
अगर हैवी पहनकर बोर हो चुके हैं और कुछ हल्का फुल्का पहनना चाहती हैं तो आप जाॅर्जेट की साड़ी पहन सकती हैं। जॉर्जेट के कपड़े में मोतियों का काम बेहद आकर्षक लगता है। करवाचौथ के हिसाब से आप इसमें मरून, लाल या गुलाबी रंग चुन सकती हैं।

एम्ब्रॉयड्री साड़ी
एम्ब्रॉयड्री साड़ी एवरग्रीन होती है। इस बार आप नेट, सिल्क और जाॅर्जट की लाल या गुलाबी, मेजेंटा और नारंगी रंग की एम्ब्रॉयड्री साड़ी को भी अपना आउफिट बना सकती हैं। अगर इस साड़ी में बाॅर्डर भी साथ में होगा तो और भी खूबसूरत नजर आएगी।  इसके साथ हैवी ईयररिंग्स और मांगटीका भी लगाएं। ये साड़ी देखने में तो हैवी नजर आएगी, लेकिन पहनने में ज्यादा भारी नहीं होगी।

शरारा सूट
अगर आप साड़ी या लहंगा पहनकर बोर हो गई हैं तो इस बार शरारा सूट ट्राय कर सकती हैं। शरारा सूट में एक से एक हैवी डिजायन आपको बाजार में मिल जाएंगे। इसे पहनते समय मैचिंग का मांग टीका और हैवी ईयररिंग पहनें। लुक में चार चांद लग जाएंगे।

प्लाजो सूट
प्लाजो सूट भी आजकल काफी ट्रेंड में है। लेकिन प्लाजो भी कई तरह के बाजार में मौजूद हैं। करवाचौथ पर आप इस बार मरून या रेड प्लाजो सूट गोल्डन वर्क के साथ खरीद कर पहन सकती हैं।

अनारकली सूट
अनारकली सूट का फैशन भी इस समय काफी चल रहा है। बाजार में इसके अलग अलग तमाम पैटर्न आपको मिल जाएंगे। आप चाहें तो गाउन की डिजायन वाला अनारकली सूट बाजार से खरीद सकती हैं।

पीच लहंगा
अगर आप लहंगा पहनना चाहती हैं और लाल, मरून आदि रंगों से बोर हो गई हैं तो इस बार पीच कलर का लहंगा ट्राय करें। इसका दुपट्टा बाॅर्डर वाला हो व बीच बीच में वर्क किया गया हो। ये देखने में काफी आकर्षक लगेगा।

पिंक और गोल्डन
आमतौर पर गुलाबी रंग महिलाओं का फेवरेट माना जाता है। इस बार आप पिंक और गोल्डन के कॉम्बिनेशन को ट्राय कर सकती हैं।

शिमर वाला लहंगा
अगर आप कुछ अलग लहंगा पहनना चाहती हैं तो एम्ब्रॉयड्री की बजाय शिमर वाला लहंगा ट्राय कर सकती हैं। ये इस मौके पर एकदम हटकर नजर आएगा और लोग तारीफ करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इसके साथ लहंगे के रंग से मैच करती हुई  ज्वेलरी पहनिए तो बहुत आकर्षक नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें:

  • मल कठोर होने से हैं परेशान ? ये घरेलू उपाय दिला सकते हैं आराम
    कई बार लैट्रीन सूखने की समस्या बहुत गभीर हो जाती है। हर सुबह मल कठोर होने से कई तरह की परेशानियां पैदा हो जाती हैं। इस समस्या को कब्ज की समस्या भी कहते हैं। पेट साफ न होने के लक्षण परेशानी बढ़ने से पहले ही दिखने लगते हैं। इन लक्षणो को समय पर पहचानना जरूरी
  • पहला करवा चौथ कैसे करें, व्रत में रखें इन 6 बातों का ध्यान
    शादी के बाद पहला करवा चौथ व्रत सबसे ज्यादा सावधानियों को ध्यान रखते हुए रखना चाहिए। पति की लंबी आयु के लिए रखा जाने वाले करवा चौथ व्रत करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखा जाना जरूरी है। सुहागन महिलाओं के लिए करवा चौथ व्रत महापर्व की तरह होता है। पहले करवा चौथ व्रत
  • करवाचौथ स्पेशलः मेहंदी की सबसे नई डिजाइन 2021 (फोटो के साथ)
    आज हम आपको मेहंदी की सबसे नई डिजाइन दिखाने जा रहे हैं। ये मेहंदी डिजाइन की सबसे नई फोटो आपको जरूर पसंद आएंगी। करवा चौथ (Karwa Chauth Vrat 2021) इस साल 24 अक्टूबर 2021 को पड़ेगा। इसी पवित्र दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करने के लिए निर्जला उपवास रखती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *